SFI ने महिला दिवस पर मेंहदी प्रतियोगिता और रंगोली प्रतियोगिता का किया आयोजन Jhunjhunu News

SFI ने महिला दिवस पर मेंहदी प्रतियोगिता और रंगोली प्रतियोगिता का किया आयोजन

Jhunjhunu News दिनांक 8 मार्च 2022 को एसएफआई की छात्रा सब कमेटी की महासचिव पूजा नायक ने प्रेस नोट जारी कर बताया कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर छात्र संगठन एसएफआई द्वारा मेंहदी प्रतियोगिता और रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन शिक्षक भवन में किया गया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

एसएफआई के जिला महासचिव सचिन चोपड़ा ने बताया कि छात्र संगठन एसएफआई ने महिला दिवस पर मेंहदी प्रतियोगिता और रंगोली प्रतियोगिता आयोजित की जिसमे जिलेभर की छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।छात्राओं ने एक दूसरे के हाथो पर मेंहदी लगाई और कई छात्राओं ने रंगोली बनाकर अनेक प्रकार के संदेश दिए।
एसएफआई के जिलाध्यक्ष पंकज गुर्जर ने बताया कि एसएफआई हमेशा से ही महिला पुरुष समानता की बात करता है इसी लैंगिक समानता को लेकर आज महिला दिवस पर प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया।
राज्य कमेटी सदस्य चुकी नायक ने बताया कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओ के माध्यम से छात्राओं को भी अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता है तथा समाज में समानता मिले और लैंगिक भेदभाव खत्म होता है।
अंत में प्रतियोगिता के विजेताओं के चुनाव के लिए जज कमेटी बनाई गई जिसमे एसएफआई के पूर्व जिलाध्यक्ष रामचंद्र टोडरवास, एसएफआई के प्रदेश महासचिव सोनू जिलोवा, डीयाईएफआई के जिला उपाध्यक्ष शाबीर भाटी, छात्रा सब कमेटी अध्यक्ष हेमलता शर्मा,सब कमेटी महासचिव पूजा नायक थे।

एसएफआई के पूर्व जिलाध्यक्ष रामचंद्र टोडरवास ने महिला दिवस पर प्रकाश डालते हुए बताया कि आज के समय की प्रथम आवश्यकता महिला सशक्तिकरण की है।महिलाओं को चूल्हे चौकी तक ही सीमित रखा जाता है उन्हे चूल्हे चौकी से उपर उठकर सोचने की जरूरत है।

एसएफआई (SFI) के प्रदेश महासचिव सोनू जिलोवा ने बताया कि महिलाओं के साथ दिन प्रतिदिन अत्याचार बढ़ रहे हैं ।महिला अत्याचार के खिलाफ कठोर कानून बनाने की आवश्यकता है।
जज कमेटी ने अपना निर्णय दिया जिसमे मेंहदी प्रतियोगिता में पूजा मांजू प्रथम,करीना द्वितीय और बुलबुल तथा खुशबू संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रही।
रंगोली प्रतियोगिता में पूजा नायक प्रथम,पूजा पालावत,निशा जांगिड़, अनु,वंदना और निधि द्वितीय स्थान पर रही तथा नीलम और करीना तीसरे स्थान पर रही।
विजेताओं को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया।
इस दौरान छात्रसंघ अध्यक्ष अनीश धायल, तहसील महासचिव राजेश आलडिया,राज्य कमेटी सदस्य सौरभ जानू समेत अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।