Headlines

झुंझुनूं : रीट परीक्षा स्पेशल बसें चलाएगा जिला प्रशासन, जिले से बाहर जाने वाले 29,728 अभ्यर्थियों के लिए 163 अतिरिक्त बसें चलाएगा जिला प्रशासन | JHUNJHUNU NEWS

26 सितंबर को आयोजित होने वाली रीट परीक्षा की तैयारियों के लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। प्रदेशभर मे तकरीबन 26 लाख अभ्यर्थी इस परीक्षा में बैठेंगे, वहीं जिले से 29 हजार 728 अभ्यर्थी अन्य जिलों में परीक्षा देने जाएंगे। ऐसे में इनको आवागमन में परेशानी नहीं हो, इसके लिए जिला कलक्टर उमरदीन खान ने सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में जिला परिवहन अधिकारी मखनलाल जांगिड़, रोडवेज के झुंझुनूं डिपो के प्रबंधक गणेश शर्मा और खेतड़ी डिपो के प्रबंधक वासुदेव शर्मा समेत अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। जिला कलक्टर यूडी खान ने निर्देशित किया कि अभ्यर्थियों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो, इसके लिए माकूल व्यवस्थाएं की जाए। बैठक में फैसला लिया गया कि परिवहन विभाग इस परीक्षा के लिए 24 और 25 सितंबर को 163 रोडवेज और निजी अतिरिक्त बसें चलाएगा, ताकि अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाया जा सके। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर जगदीश प्रसाद गौड़, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी पितराम सिंह काला, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक अमर सिंह पचार, जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक मनोज ढाका भी मौजूद रहे। 
यह रहेगी बसों की व्यवस्था
बैठक में जिला परिवहन अधिकारी मखनलाल जांगिड़ ने बताया कि जयपुर के लिए 63 रोड़वेज समेत 127 बसें नियमित रूप से संचालित होती हैं। रीट परीक्षा के लिए 25 सितंबर को सुबह 6 बजे से बसें संचालित की जाएगी। इनमें 12 निजी बसें बुहाना से, 15 रोड़वेज बसें खेतड़ी से और शेष 98 बसें पिलानी, चिड़ावा और झुंझुंनूं से रवाना होगीं। पिलानी, चिड़ावा से आने वाली बसों का इन दोनों कस्बों में नियमित स्टैंड पर ठहराव रहेगा, वहीं झुंझुनूं में रोड़वेज बसें रोड़वेज बस स्टैंड से, निजी बसें पंचदेव मंदिर के पास स्थित निजी बस स्टैंड से संचालित होंगी। ये सभी बसें दोपहर 3 बजे के बाद दूसरा फेरा भी लेंगी। 
बीकानेर मार्ग पर 150 अतिरिक्त बसें चलेंगी:
डीटीओ मखनलाल जांगिड़ ने बताया कि बीकानेर मार्ग पर वर्तमान में 3 रोड़वेज और 8 निजी बसें संचालित हैं। 25 सितंबर को इस मार्ग पर सुबह 7 बजे से 150 अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी। इनमें 5-5 बसें खेतड़ी, बुहाना और पिलानी से संचालित होंगी, वहीं 135 बसें झुंझुनूं शहर में मंडावा मोड़ से जिला स्टेडियम के मध्य से संचालित होंगी। वहीं नागौर, जोधपुर मार्ग पर 5 रोड़वेज और 5 निजी स्लीपर बसें संचालित हैं, इस मार्ग पर 4 अतिरिक्त बसें रोड़वेज के द्वारा चलाई जाएंगी। जबकि गंगानगर, हनुमानगढ़ मार्ग पर 5 रोड़वेज और 12 निजी स्लीपर बसों की रात्रिकालीन सेवाएं संचालित हैं, यहां 7 अतिरिक्त बसें 25 सितंबर को रोड़वेज द्वारा चलाई जाएंगी। अजमेर मार्ग पर 2 रोड़वेज और 2 निजी बसें संचालित है, वहीं 3 बसें अहमदाबाद और सूरत जाने वाली भी अजमेर होकर निकलती हैं, जो कि 25 सितंबर को दोपहर 12 बजे के आसपास रवाना होंगी। बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ के लिए 6 रात्रिकालीन निजी स्लीपर बसें संचालित हैं, यहां 24 सिंतबर को रात को 2 अतिरिक्त रोड़वेज बसें चलाई जाएंगी। जबकि भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, उदयुपर, राजसमंद मार्ग पर 13 रात्रिकालीन निजी स्लीपर बसें संचालित हैं। वहीं टोंक, कोटा, बारां, झालावाड़ के लिए 7 निजी बसें नियमित रूप से संचालित हैं, इनकी रवानगी के लिए डीटीओ कार्यालय के पास अस्थाई बस स्टैंड बनाया जाएगा। पाली और सिरोही के लिए 4 निजी स्लीपर रात्रिकालीन बसें संचालित हैं। वहीं बाड़मेर,जैसलमेर के लिए 1 रोड़वेज, 2 निजी स्लीपर रात्रिकालीन बसें संचालित हैं। जालौर के लिए 1 रोड़वेज और 2 रात्रिकालीन निजी स्लीपर बसें संचालित हैं। 
इन जिलों के लिए इतने अभ्यर्थी होंगे रवाना:
झुंझुनूं से जयपुर जिले के लिए सर्वाधिक 15,108 अभ्यर्थी रवाना होंगे। वहीं बीकानेर जिले में 10 हजार 108 अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र मिला है। नागौर और जोधपुर में 1133, सीकर में 8, गंगानगर और हनुमानगढ़ में 1401, अजमेर में 417, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ में 357, भीलवाड़ा,चित्तौड़गढ़, उदयपुर, राजसमंद, जिले में 435, टोंक, कोटा ,बारां झालावाड़ और बूंदी में 435, पाली और सिरोही में 151, बाड़मेर, जैसलमेर में 132 और जालौर में 47 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *