Free Mobile Yojana इंदिरा गांधी स्मार्ट फोन योजना से मिले मोबाइल में ब्लास्ट: चार्जिंग में लगाने के 30 मिनट बाद फटा मोबाइल

Rajasthan Free Mobile Yojana , Indra Ghandi Smartphone Yojana, Free Mobile Yojana List, राजस्थान फ्री मोबाइल योजना

राजस्थान सरकार पूरे प्रदेश में महिलाओं को स्मार्ट फोन बांट रही है. इंदिरा गांधी स्मार्ट फोन योजना के तहत मोबाइल दिए जा रहे हैं. लेकिन फ्री में मिलने वाले इन मोबाइल फोन की गुणवत्ता पर सवाल उठ रहे है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

चार्जिंग में लगाने के 30 मिनट बाद फटा मोबाइल: महिला बोली- फ्री स्कीम में मिला था

झुंझुनूं जिले के उदयपुरवाटी के वार्ड 24 में शनिवार रात 10.30 बजे चार्जिंग में लगा एक मोबाइल फट गया। मोबाइल तेज धमाके के साथ फटा। इस दौरान चिंगारियां और धुआं निकली। हादसा वार्ड 24 में मीणों के मोहल्ले में रहने वाली किरण देवी (55) के घर में हुआ।

विधवा महिला किरण देवी को 23 अगस्त 2023 को ही फ्री स्मार्ट फोन मिला था

किरण देवी ने बताया- मोबाइल 23 अगस्त को फ्री स्मार्ट फोन स्कीम में उदयपुरवाटी पंचायत समिति से मिला था। शनिवार रात 10 बजे बिस्तर के सिरहाने के पास बिजली के पॉइंट में मोबाइल चार्जिंग में लगाकर तिबारे ( बरामदे ) में चारपाई पर सो गई थी।

बेटा गोवर्धन और बहू रजनी दूसरे कमरे में थे। अचानक तेज धमाके के साथ फोन फट गया। बैटरी जल गई।

किरण देवी ने बताया- ब्लास्ट से परिवार में अफरा-तफरी मच गई। ब्लास्ट के दौरान फोन के पास कोई नहीं था। वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

किरण देवी बीपीएल परिवार की मुखिया हैं। पति किशनलाल सेन की मौत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि सरकार से मोबाइल फ्री मिला था। यह फोन रेडमी A2 कंपनी का था।

🔴इंदिरा गांधी स्मार्ट फोन योजना से मिले मोबाइल में ब्लास्ट, 21 हजार कैश और कपड़े भी जलकर राख

राजस्थान सरकार से फ्री मिले मोबाइल में 15 सितंबर 2023 को ब्लास्ट हो गया. मोबाइल आलमीरा में रखा गया था. अचानक वह ब्लास्ट कर गया. जिससे मोबाइल के आस-पास रखे 21 हजार रुपए कैश, कपड़े और अन्य सामान भी जल गए.

Janaadhar Family Members Ekyc जल्दी से करवा ले जनआधार कार्ड में ई केवाईसी, वरना नहीं मिलेगा किसी भी योजना का लाभ

मात्र 24 दिन पुराने मोबाइल में ब्लास्ट की हैरान करने वाली यह घटना राजस्थान के अजमेर से सामने आई है. जिस महिला के मोबाइल में ब्लास्ट हुआ वह अब फ्री मोबाइल फोन स्कीम को कोस रही है. यह घटना शुक्रवार सुबह अजमेर के कोटड़ इलाके से सामने आई. यहां वाल्मिकी कॉलोनी में रहने वाली अनु देवी के साथ यह हादसा हुआ.

वाल्मीकि कॉलोनी कोटड़ा निवासी अनु देवी ने बताया कि मैं घरों में खाना बनाने का काम करती हूं। सुबह काम पर गई थी। 15 वर्षीय बेटा अनुराग घर पर था। करीब 10 बजे अनुराग का फोन आया।

उसने कहा कि मां अलमारी से धुआं निकल रहा है। मैं घबरा गई। भागती हुई घर पहुंची और अलमारी को खोलकर देखा तो स्मार्टफोन में ब्लास्ट हो गया था। अलमारी में धुआं भरा हुआ था। मोबाइल के साथ रखा चार्जर भी जल गया था। मुझे 22 अगस्त को जवाहर रंग मंच केंद्र से रेडमी 2 फोन मिला था।